in

राष्‍ट्रपति ने दशहरे के शुभ अवसर पर देश वासियों को बधाई दी

New Delhi: NDA candidate for Vice President Venkaiah Naidu, arrives to cast his vote in the Vice Presidential Election, in New Delhi on Saturday. PTI Photo by Manvender Vashist(PTI8_5_2017_000016a)
राष्‍ट्रपति ने दशहरे के शुभ अवसर पर देश वासियों को बधाई दी

राष्‍ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने दशहरे के शुभ अवसर पर अपने देश वासियों को बधाई दी है।

देश वासियों को दिए गए एक संदेश में राष्‍ट्रपति महोदय ने कहा ‘दशहरे के पावन त्‍यौहार के अवसर पर मैं अपने सभी देश वासियों को बधाई देता हूं।

दशहरे का पावन त्‍यौहार बुराई पर अच्‍छाई का एवं नीति परक और नैतिक मूल्‍यों के विजय का द्योतक है। इन मूल्‍यों में सार्वभौमिक सद्भाव की भावना छिपी हुई है तथा आज पूरी मानवता के लिए इनका बहुत अधिक महत्‍व है।

यह पावन त्‍यौहार हमारे देश के विभिन्‍न हिस्‍सों एवं विदेशों में भी मनाया जाता है। यह त्‍यौहार हमारे महान राष्‍ट्र के साझा मूल्‍यों एवं संस्‍कृति की अभिव्‍यक्ति है। यह हमें भगवान राम के जीवन से संबंधित मानवीय और सामाजिक मूल्‍यों का स्‍मरण कराता है। भगवान राम का आदर्श चरित्र हम सबों को कर्तव्‍य, नैतिकता और समाज की सेवा के प्रति समर्पण की सीख देता है।

आईये, हम सभी प्रकार की बुराइयों से लड़ते हुए एक आदर्श परिवार, समाज, देश एवं विश्‍व के निर्माण में अपना अमूल्‍य योगदान देने के प्रति संकल्‍प करें। ‘

लोगों को यह जानने का अधिकार है कि सर्वोच्‍च स्‍तर पर किस प्रकार निर्णय लिये जाते हैं और राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए क्‍या आवश्‍यक है : उपराष्‍ट्रपति

अपनी पहली विदेश यात्रा में इस देश जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद