आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने की सिफारिश पर राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘इन्होंने हमें खूब प्रताड़ित किया। हमारे विधायकों पर फर्जी केस करवाए। मेरे ऊपर सीबीआई रेड करवाई लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला, अंत में आज इन्होंने हमारे 20 विधायक अयोग्य करार कर दिए।’ केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि हर कदम पर ऊपरवाला आम आदमी पार्टी के साथ है।

खास बात यह है कि केजरीवाल चुनावी मोड में भी आ गए हैं। उन्होंने नजफगढ़ में एक कार्यक्रम में कहा, ‘दोस्तों, हमपर भरोसा बनाए रखना, एकता बनाए रखना, जनता सब देख रही है। न्याय जरूर मिलेगा। अंत में जीत सच्चाई की होगी।’ गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने लाभ के पद मामले में AAP के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की सिफारिश की थी, जिसे राष्ट्रपति ने रविवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद केंद्र ने इस बाबत अधिसूचना भी जारी कर दी।

केजरीवाल ने कहा, ‘मैं हमेशा से कहता आया हूं कि ये सब ऊपरवाले का ही चमत्कार है। उसे भी पता होगा कि ये लोग तीन साल बाद हमारे 20 विधायकों को अयोग्य ठहरा देंगे इसीलिए ऊपरवाले ने हमें 70 में से 67 सीटें दीं।’ एक कार्यक्रम में बोलते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि 100 रुपये में पहले जितने काम होते थे उससे दोगुने काम हम 100 रुपये में करा देते हैं। एक-एक रुपया बचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘इन लोगों ने सीबीआई की रेड कराई, इन्हें पूरे देश में केजरीवाल ही सबसे भ्रष्ट मिला था। आए थे घर और दफ्तर, 24 घंटे जांच की पर केवल 4 मफलर मिले।’ केजरीवाल ने LG पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2 साल की हमारी 400 फाइलों की एलजी साहब ने 4 महीने तक 20 अफसरों से जांच कराई पर कुछ नहीं मिला। आज इन्होंने 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करवा दिया। उन्होंने कहा कि सच्चाई और ईमानदारी के रास्ते पर जब हम चलते हैं तो कई कठिनाइयां सामने आती हैं लेकिन ब्रह्मांड की सारी शक्तियां आपकी मदद करती हैं।