हिंदू युवती को बंदूक के बल अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के खाईरपुर में बंदूक के बल पर शनिवार को एक हिंदू युवती का अपहरण उसके घर के बाहर से कर लिया गया है। युवती की पहचान आरती कुमारी के रूप में हुई है। इसके बाद उसका धर्म परिवर्तन करवा कर नया नाम माहविश रखा गया।

शनिवार को सिंध प्रांत के खाईरपुर के कासिम मॉडल स्कूल में बतौर शिक्षक तैनात 19 वर्षीय आरती कुमारी का बंदूक के बल पर उसके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया। आरती उस समय घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी। बताया जाता है कि इलाके के एक दंबग अम्मेर वासन ने उसका अपहरण किया है। बाद उसका जबरन धर्मपरिवर्तन करवा दिया गया और उसका नाम माहविश रख दिया गया।

धर्मपरिवर्तन को कानून जामा पहनाने के लिए विधिवत मौलवी की ओर से आरती की फोटो लगी एक कबूलनामा जारी कर दिया गया। इसके बाद उससे एक हलफनामा साइन कराया गया कि वह यह सब अपनी मर्जी से कर रही है। हलफनामा में दावा किया गया है कि उसने अपनी मर्जी से अम्मेर बख्श से शादी की है। आरती के एक रिश्तेदार ने बताया कि आरती की शादी इस साल नवंबर में होने वाली थी, लेकिन उसे पहले ही अगवा कर लिया गया। वहीं यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी हमारे परिवार से एक लड़की को अगवा किया जा चुका है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासकर हिन्दू परिवार और उनकी लड़कियां कट्टरवादी मुसलमानों के निशाने पर हैं। इन कट्टरवादियों स्थानीय प्रशासन और यहां तक परोक्ष रूप से पाकिस्तान सरकार का भी समर्थन प्राप्त है। यही वजह है कि अक्सर सरेआम हिन्दू परिवार की लड़कियों का अपहरण कर धर्मपरिवर्तन करवा कर निकाह करने की खबरें आती रहती हैं। वहां हालात के कारण बड़ी संख्या में हिन्दू परिवार पयालन के भारत में शरण लेकर बैठे हैं।

About Youth Darpan

🎤FOUNDER AND CEO, TRILOK SINGH. 🎓MA. POLITICAL SCIENCE, KIRORI MAL COLLEGE, DU (2015-17). 🌏CEO/OWNER IASmind.COM. 🌌VSSKK, AN NATIONAL LEVEL, NGO. 🏦IT AND SECURITY 🏬SEVA A2Z, SHOPPING MALL🔜 ❤12DEC🎂TRILOK.ORG.IN.
View all posts by Youth Darpan →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *