कासगंज हिंसा: सामने आया BJP सांसद का भड़काऊ भाषण देते हुए वीडियो, जानकारी के मुताबिक कल का है वीडियो

Browse By

गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में लगी हिंसा ने शनिवार (27 जनवरी) को फिर से हिंसक रूप ले लिया। जहां तिरंगा रैली के बाद हिंसा में मारे गए युवक चंदन के अंतिम संस्कार के बाद हिंसा भड़क गई।

ABP न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कासगंज  में भड़की हिंसा में को उपद्रवियों ने कई दुकानों को आग लगा दी। इस सांप्रदायिक बवाल में घायल हुए दो लोगों को अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक लखीमपुर खीरी से अलीगढ आ रहा अकरम है तो दूसरा कासगंज का ही रहने वाला नौशाद है।

बता दें कि कासगंज हिंसा अभी तक 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यूपी के एडीजी आनंद कुमार ने विश्वास दिलाते हुए कहा कि जल्द ही मामले को शांत कर लिया जाएगा।

लेकिन इस हिंसा के बीच BJP सांसद ने बेहद आपत्तीजनक बयान दे दिया। दरअसल, एटा-कासगंज से BJP सांसद राजवीर सिंह का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वो भड़काऊ भाषण देते नजर आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: तीन महिलाओं से बलात्कार, मौलवी ने बच्ची से की छेड़छाड़

वीडियो में राजवीर सिंह कह रहे हैं कि कल (26 जनवरी) जो घटना हुई है वह शर्मनाक है, वे आगे कह रहे हैं कि इस घटना में एक ‘हमारा’ आदमी मारा गया है। वीडियो में वे कह रहे हैं कि हम घटना की जांच स्थानीयत प्रशासन के किसी भी अधिकारी से नहीं करायेंगे।

जबकि सांसद को समझना चाहिये कि हिंसा के दौरान हमारा तुम्हारा शब्दों के प्रयोग से बचना चाहिये वे किसी एक जाति धर्म के सांसद नहीं बल्कि क्षेत्र के सांसद हैं।

क्या है पूरा मामला?
कासगंज में शुक्रवार को विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली। आरोप है कि एक समुदाय विशेष के लोगों ने बाइक पर निकली तिरंगा यात्रा पर पथराव किया जिसके बाद हिंसा भड़क गई। हिंसा में चंदन नाम के युवक की मौत हो गई। कासगंज के जिला अधिकारी आर पी सिंह ने बताया कि तिरंगा यात्रा की कोई अनुमति नही ली गई थी।

ये खबर भी पढ़ें: दुनिया की इतनी खूबसूरत लाइब्ररी नहीं देखी होगी आपने!

BJP सांसद ने दिया भड़काऊ भाषण, देखे वीडियो-

http://ewriteup.com/kejriwal-attacks-on-bjp-over-the-20-mla-disqualification-issue/

YD Chat
The 'Beti' Issue: Declining 'CSR' in India